लोकसभा निर्वाचन-2019 चुनाव प्रचार के लिये वाहन की अनुमति के सम्बन्ध में

Spread the love

लोकसभा निर्वाचन-2019
चुनाव प्रचार के लिये वाहन की अनुमति के सम्बन्ध में
निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देश जारी
उज्जैन 08 अप्रैल। उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश श्री राकेश कुशरे ने प्रदेश के समस्त कलेक्टर्स एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तथा समस्त रिटर्निंग आफिसर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र को लोकसभा निर्वाचन-2019 के अन्तर्गत स्टार प्रचारकों द्वारा चुनाव प्रचार और प्रचार के लिये वाहन की अनुमति के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य स्तर पर स्टार प्रचारकों को वाहन अनुमति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय मप्र से हल्के गुलाबी रंग के पेपर पर दी जा रही है। राज्य स्तर पर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को वाहन अनुमति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से पीले रंग के पेपर पर दी जा रही है।
राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार रिटर्निंग आफिसर के स्तर से अभ्यर्थियों के लिये वाहन अनुमति हल्के नीले रंग के पेपर पर दी जाये। जिला स्तर पर राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को वाहन अनुमति जिलों द्वारा हल्के हरे रंग के पेपर पर दी जाये। इसके अलावा अभ्यर्थियों के अभिकर्ताओं के लिये वाहन अनुमति जिलों द्वारा सफेद रंग के पेपर पर दी जाये।
क्रमांक 0570 अनिकेत/जोशी

लोकसभा निर्वाचन-2019
27 अप्रैल को नाम निर्देशन-पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे
उज्जैन 08 अप्रैल। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र श्री संदीप यादव ने मध्य प्रदेश के समस्त लोकसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग आफिसर को निर्देश दिये हैं कि निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट-1881 की धारा-25 के अन्तर्गत घोषित सार्वजनिक अवकाश के दिन नाम निर्देशन-पत्र स्वीकार नहीं किये जायें। गौरतलब है कि उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र में लोकसभा निर्वाचन-2019 के अन्तर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार नामांकन 22 अप्रैल 2019 सोमवार से स्वीकार किये जायेंगे और नामांकन की अन्तिम तिथि 29 अप्रैल 2019 है, परन्तु 27 अप्रैल 2019 को चौथा शनिवार होने के कारण इस दिन नाम निर्देशन-पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed