नागदा थाना प्रभारी श्री शर्मा को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया

Spread the love
134 Views

थाना प्रभारी श्री शर्मा को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया
नागदा जं. निप्र। नगर में अपराधों पर सख्ती से लगाम लगाने के साथ लंबित पडे मामलों को टीम के साथ सफलतापूर्वक तेजी से हल करने वाले थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा का प्रेस क्लब नागदा ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया। कोरोना काल के दौरान व्यवस्थाओं के संचालन में श्री शर्मा द्वारा दिए गए अभूतपूर्व योगदान को लेकर भी उनका सम्मान इसी कडी में किया गया है। दो दिन पूर्व यहाॅं प्रेस क्लब द्वारा आयोजित आंचलिक पत्रकारों के मिलन समारोह में चुनिन्दा शख्सीयतों के साथ श्री शर्मा का सम्मान मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री जयवर्धनसिंह के हाथों होना था। कानून व्यवस्था के मद्देनजर कार्यक्रम में उपस्थित न हो पाने पर श्री शर्मा को प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने मंगलवार को उनके कार्यालय पहुॅंच कर सम्मानित किया।
बतौर थाना प्रभारी यहाॅं पदस्थ होने के बाद श्री शर्मा ने न सिर्फ तेजी से अपराधों पर लगाम लगाने का कार्य किया बल्कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में ही उन्होंने अनेक गंभीर अपराधिक मामले जो पुलिस के लिए चुनौती बने होने के साथ वर्षो से लंबित पडे हुए थे को भी तत्पतरतापूर्वक सुलझाने में सफलता हांसिल की। मिली जानकारी के अनुसार श्री शर्मा की पदस्थित के समय यहाॅं लगभग नागदा थाना क्षेत्र के अलावा उन्हेल के कुछ लंबित मामले जिनकी कुल संख्या 80 थी को तेजी से एक-एक कर हल करने का कार्य श्री शर्मा एवं उनकी टीम ने किया। अंधेकत्ल के रूप में दर्ज हो चुका बहुचर्चीत नितेश हत्याकाण्ड भी श्री शर्मा के साथ अधिनस्थ अधिकारियों व पुलिसर्मीयों ने सफलता के साथ हल कर आरोपीयों को सलाखों के पीछे पहुॅंचाने का कार्य किया। गौरतलब है तीन वर्ष पूर्व 56-ब्लाॅक निवासी नितेश नामक युवक की लाश एक बोरे में बंद बायपास से बरामद की गई थी। पश्चात यहाॅं पुलिस ने मामले की लंबी पडताल तो की लेकिन आरोपीयों तक उनके हाथ नहीं पहुॅंच पाऐ। हत्याकाण्ड से जुडी इस गुत्थी को श्री शर्मा से पूर्व यहाॅं पदस्थ तीन अन्य थाना प्रभारी भी सुलझा नहीं पाऐ थे। यहीं नहीं चैरी व लूट के पूर्व से लंबित अनेक मामलों को भी श्री शर्मा के कार्यकाल में ही हल करते हुए न सिर्फ माल की बरामदगी की गई अपितु आरोपीयों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।
कोरोना महामारी के दौर में अपने जीवन की परवाह किए बगैर शहर के नागरिकों की रक्षार्थ दिन-रात सतत कार्य भी थाना प्रभारी श्री शर्मा ने किया। श्री शर्मा को मंगलवार को प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश रघुवंशी, सचिव दीपक चैहान एवं संरक्षक सलीम खान द्वारा शाॅल ओढाकर, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

थाना प्रभारी श्री शर्मा के साथ नागदा थाना की टीम ने जिन मामलों को सुलझाने में सफलता हांसिल की है उनकी फेहरिस्त वैसे तो काफी लंबी है। लेकिन गंभीर मामलों की बात करें तो नागदा क्षेत्र के हत्या के पाॅंच मामलों के अलावा उन्हेल की ही एक लूट का मामला जानकारी में सामने आया है जिन्हें श्री शर्मा व नागदा थाने की टीम द्वारा सुलझाया गया। नागदा क्षेत्र में घटित लूट एवं चोरी के अनेक मामले भी वर्तमान में पदस्थ टीआई श्री शर्मा ने हल किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed