कोरोनाकाल को दृष्टिगत रखते हुए जैन समाज ने महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव को जीवदया मानव सेवा महोत्सव के रूप में मनाने का लिया निर्णय

Spread the love
53 Views

कोरोनाकाल को दृष्टिगत रखते हुए जैन समाज ने महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव को जीवदया मानव सेवा महोत्सव के रूप में मनाने का लिया निर्णय

नागदा जं. (निप्र)- वैश्विक महामारी कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए आगामी त्यौहार महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव को लेकर कार्यक्रम आयोजक जैन सोश्यल ग्रुप नागदा द्वारा नगर के वरीष्ठ समाजजनों समस्त जैन समाज के अध्यक्ष एवं सचिव तथा ग्रुप परिवार की कार्यकारिणी सदस्यो की एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रभु महावीर के संदेश जियो और जीने दो को अंगीकार किया जाए एवं शासन-प्रशासन की गाइडलाईन का अनुसरण करते हुए पारंपरिक भव्य आयोजनों को निरस्त करते हुए जीवदया मानव सेवा के कार्यो का आयोजन किया जाए। जिसके तहत प्रातः गोपाल गौशाला में मुकपशुओं का स्वामीवात्सल्य सुक्ष्म जीवो के लिये चीनी एवं आटे की व्यवस्था पक्षियों के लिए अनाज की व्यवस्था एवं मानव सेवा के लिए दरीद्रनारायणो के लिये भोजन की व्यवस्था कर मनाया जायेगा।
जन्मकल्याणक की संध्या पर समाज के प्रत्येक घर में दीप प्रज्वलित किये जायेंगे। समाजजनों द्वारा आयंबिल तप कर प्रभु महावीर से वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति दिलवाने की प्रार्थना की जायेगी। साथ ही महावीर के जीवनकाल को लेकर एवं सिद्धांतो को लेकर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन होगा।
कार्यक्रम आयोजक ग्रुप द्वारा आयोजित की गई मीटिंग में मुख्य रूप से सकल जैन समाज अध्यक्ष श्री राजेन्द्र जी कांठेड़, श्वेताम्बर मुर्तिपुजक जैन श्रीसंघध् अध्यक्ष श्री हेमन्त कांकरिया, संघ सचिव श्री मनीष व्होरा, स्थानकवासी जैन श्रीसंघ अध्यक्ष श्री प्रकाश जैन सांवेरवाला, सचिव श्री अरविंदजी नाहर, दिगंबर जैन समाज श्रीसंघ श्री सुनील जैन, संघ सचिव श्री पंकज जैन ग्रुप अध्यक्ष शरद जैन सचिव मनीष चपलोत के साथ ग्रुप के पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य मौजुद थे।
जिवदया एवं मानवसेवा का लाभ उमेश जी दलाल परिवार द्वारा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed