विधायक काश्यप व कलेक्टर डाड द्वारा मेडिकल कॉलेज में 4 घण्टे पुनरावलोकन नए मरीजों के लिए प्रतीक्षा कक्ष बनाया ऑन कॉल मिलेगी विशेषज्ञों की सेवाएं

Spread the love
63 Views

विधायक काश्यप व कलेक्टर डाड द्वारा मेडिकल कॉलेज में 4 घण्टे पुनरावलोकन
नए मरीजों के लिए प्रतीक्षा कक्ष बनाया
ऑन कॉल मिलेगी विशेषज्ञों की सेवाएं

रतलाम 21 अप्रैल 2021। विधायक चेतन्य काश्यप एवं कलेक्टर गोपालचंद डाड ने शासकीय मेडिकल कॉलेज रतलाम में कोरोना के उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं का पुनरावलोकन किया। 4 घण्टे तक चली समीक्षा बैठक में कई निर्णय लिए गए। इन निर्णयों की जानकारी जिला कोविड प्रभारी वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को भी दी गई। अब मेडिकल कॉलेज में आने वाले नए मरीजों को पहले प्रतीक्षा कक्ष में रखा जाएगा। जरूरतमंद मरीजों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं ऑन कॉल ली जाएगी।
प्रबंधक द्वारा मेडिकल कॉलेज में आने वाले नए मरीजों के लिए 20 बिस्तरों वाला एक नया प्रतीक्षा कक्ष बनाया गया है। यहां चिकित्सक की उपस्थिति सुनिश्चित की गई है। चिकित्सक की देखरेख में यहां रखने के बाद रोगी को बीमारी अनुसार उपयुक्त उपचार हेतु वार्ड में भेजा जाएगा। मेडिकल कॉलेज में उपचाररत मरीजों के लिए मेडिसीन विशेषज्ञ एवं अन्य विशेषज्ञों की सेवाएं 24 घण्टे ऑन कॉल रहेगी। मरीज की आवश्यकतानुसार उन्हें बुलवाकर अथवा फोन पर परामर्श लिया जाएगा। बैठक में यह भी तय किया गया कि मरीज से संबंधित समस्त जानकारी प्रत्येक वार्ड में नियुक्त आयुष चिकित्सक एकत्रित करेंगे और उसे कम्प्यूटर पर लोड किया जाएगा। जिससे हेल्प डेस्क एवं अन्य जिम्मेदारों को समयानुसार जानकारी उपलब्ध हो सकेगी। इसी प्रकार अस्पताल की व्यवस्थाओं हेतु 3 शिफ्टों में अलग-अलग सहप्रभारी नियुक्त होंगे, जो शिफ्ट अनुसार अपने प्रभार की व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार रहेंगे। विधायक श्री काश्यप एवं कलेक्टर श्री डाड ने मरीजों के उपचार हेतु प्रतीक्षा कक्ष एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। इस दौरान कॉलेज डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन एवं प्रशासन व मेडिकल कॉलेज के अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed