केंद्रीयमंत्री गेहलोत ने नागदा में पूर्व चेयरमेंन मप्र शासन के निजी कोविड केंद्र का शुभारंभ किया

Spread the love
18 Views

केंद्रीयमंत्री गेहलोत ने नागदा में पूर्व चेयरमेंन मप्र शासन के निजी कोविड केंद्र का शुभारंभ किया

नागदा, 10 मई हिंस। कोविड महामारी के दौरान जनता को आसानी से उपचार उपलबध कराने के लिए मप्र शासन असंगठित मजदूर कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुल्तानसिंह
शेखावत परिवार
ने एक अनूठी पहल की है। स्वयं के व्यय पर 30 बेड का कोविड केंद्र का निर्माण किया। इस केंद्र पर रियायत दाम पर आक्सीजन की आपूर्ति रोगियों को की जाएगी। उज्जैन- जावरा रोड पर नागदा बायपास पर केेंद्र का शुभारंभ सोमवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहतलोत ने किया। इस मौके पर बतौर अतिथि मप्र शासन उच्च शिक्षामंत्री डॉ. मोहनयादव, उज्जैन संसदीय क्षेत्र के सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय, भाजपा जिला अध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला, आरएसएस के प्रांत कार्यवाहक शंभु गिरि एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल ने भी शिरकत की। अतिथियों ने फीता काटकर केंद्र का शुभारंभ किया। इस मौेक पर केंदीय मंत्री गेहलोत ने कहा महामारी में मानव सेवा के लिए यह कदम जो शेखावत परिवार ने उठाया जो सराहनीय है। यह सेवा अच्छा प्रयास है। मंत्री गेहलोत ने आगे कहा कोविड महामारी से निपटने के लिए उन्होंंने सीएसआर फंड से नागदा अस्पताल के लिए 60 लाख, खाचरौद के लिए 25 लाख तथा रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र हेतु 25 लाख की राशि स्वीकृत की है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने अपने उद्ब बोधन में उज्जैन जिले में कोविड रोगियों के उपचार पर सरकार के प्रयासों को गिनाया। उन्होंंने इस कोविड केंद्र के निर्माण की योजना की भूरि-भूरि प्रशंसा की । वे बोले सरकार के संरक्षण में कम समय में इतना बड़ा प्रोजेक्ट खड़ा करना काबिले तारीफ है।
मंचासीन अतिथियों ने प्रोजेक्ट के अभिनव प्रयास की प्रशंसा की। कार्यक्रम के प्रारंभ में केंद्र के संचालक मोतीसिंह शेखावत ने केंद्र के उद्श्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा इस केंद्र पर जनता से नाम मात्र का वह खर्च लिया जाएगा जोकि वास्तव में मरीजों पर व्यय होगा। भविष्य में और भी बेड का विस्तार की संभवना बताई। कार्यक्रम में कोविड केंद्र के मेडिकल स्टाफ का परिचय सत्र हुआ।
इस मौके पर अधिकारीगण एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, सीएसपी मनोज रत्नाकर, थाना प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा, हेमंत जादोन के अलावा पूर्व नपा अध्यक्ष गोपाल यादव, पूर्व नपा उपाध्यक्ष राजेश धाकड़, सज्जन शेखावत, सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन समेत गणमान्य मौजूद थे। संचालन पूर्व नपा उपाध्यक्ष रामसिंह शेखावत ने किया। कोविड गाईड लाइन के अनुसार कार्यक्रम हुआ।

हिंदुस्थान समाचार/ कैलाश सनोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *