कोरोना का टेस्ट हर नागरिक का अधिकार 26 हजार से अधिक कोरोना मरीजों का नि:शुल्क उपचार प्रदेश में शीघ्र लग जाएँ ऑक्सीजन संयंत्र, जल्दी चालू हों सीटी स्केन मशीनें ब्लैक फंगस के उपचार के लिए अस्पतालों को एडवाइजरी जारी करें

Spread the love
25 Views

कोरोना का टेस्ट हर नागरिक का अधिकार
26 हजार से अधिक कोरोना मरीजों का नि:शुल्क उपचार
प्रदेश में शीघ्र लग जाएँ ऑक्सीजन संयंत्र, जल्दी चालू हों सीटी स्केन मशीनें
ब्लैक फंगस के उपचार के लिए अस्पतालों को एडवाइजरी जारी करें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना नियंत्रण कोर ग्रुप सदस्यों से
चर्चा कर कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
उज्जैन 12 मई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना का टेस्ट हर नागरिक का अधिकार है। जो भी टेस्ट कराना चाहेगा, उसका नि:शुल्क टेस्ट किया जाएगा। प्रदेश में 26 हजार से अधिक कोरोना मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है। इनमें से 22 हजार 237 का शासकीय अस्पतालों में, 3080 का अनुबंधित अस्पतालों में तथा 1335 मरीजों का आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सम्बद्ध अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज हो रहा है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र चालू हो जाएँ तथा जहाँ सीटी स्केन मशीनें लगाई जानी है, उन्हें जल्दी लगाया जाए। जिन अस्पतालों में चिकित्सा स्टाफ की कमी है, कलेक्टर्स संविदा पर तुरंत भर्ती कर लें।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के उपरांत ब्लेक फंगस नामक रोग के कुछ मामले सामने आए हैं। इस संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी को प्रदेश के सब अस्पतालों में भिजवाया जाए तथा निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार इस रोग का इलाज किया जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गत दिवस उनके निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना नियंत्रण कोर ग्रुप के सदस्यों से चर्चा कर जिलों में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की। बैठक में कोर ग्रुप के सदस्य, जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारी उपस्थित थे।
9754 नए प्रकरण
प्रदेश में कोरोना के 9754 नए प्रकरण आए हैं, 9517 मरीज स्वस्थ हुए हैं तथा 1 लाख 11 हजार 366 सक्रिय मरीज हैं। प्रदेश में आज पॉजिटिविटी रेट 14.78% रहा। साप्ताहिक पॉजिटिविटी 17.2% है। संक्रमण की दृष्टि से प्रदेश का देश में 15वां स्थान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *