सामाजिक कार्यकर्ता अभय चोपड़ा ने कोरोना मरीजो को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने एवं मृतको की मुआवजा राशि बढाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया

Spread the love

 

सामाजिक कार्यकर्ता अभय चोपड़ा ने कोरोना मरीजो को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने एवं मृतको की मुआवजा राशि बढाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

नागदा(निप्र)- नागदा और खाचरोद विधानसभा क्षेत्र की जनता को चिकित्सालय से लिखी दवाइयां महंगे भावो मे खरीदने के लिये बाजार मे भटकना पड़ रहा है। जबकि रोगी कल्याण समिती नागदा एवं खाचरौद मे दस-दस लाख रूपये का बजट होने के बावजूद सत्ता पक्ष के नेताओ के दबाव मे आकर दवाईया नही खरीदी जा रही है एवं कुछ नेता दान की राशि को रोगी कल्याण समिती की खरीदी बतलाकर घोटाला करना चाहते है अतः शीघ्रता शीघ्र शासन द्वारा प्राप्त राशि से दवाईया खरीदने के निर्देश जारी किये जाय।

शासन द्वारा घोषित सहायता राशि मात्र एक लाख रुपये करने से भी जनता मे भारी आक्रोश है। सिटी स्केन एवं सी आर पी रिपोर्ट होने के बावजूद शासन द्वारा जानबूझकर करोना पेशेन्ट की लिस्ट से बहुत सारे मृतको का नाम काट दिया गया है। दवाईयो के दुष्प्रभाव से ईलाज के बाद हार्ट अटेक व अन्य बीमारियो से मरने वाले को करोना पेशेन्ट नही माना जा रहा है। भाजपा नेता के दबाव मे मुवावजा राशि बचाने के लिये मृतको की संख्या मे घालमेल किया जा रहा है। करोना के दौरान बेड एवं ईलाज नही मिलने पर गावो मे और घर पर ही जिनकी मृत्यु हो गई उनको भी कोरोना मृतको की लिस्ट मे सम्मिलित नही किया जा रहा है जिससे जनता मे भारी आक्रोश है।

उक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अभय चोपड़ा ने मांग की है कि शासन द्वारा घर-घर जाकर बिना कोरोना का ईलाज किये जिनकी मृत्यु हुई उनका वरिष्ठ अधिकारीयो से सर्वे करवाकर सूची मे नाम जोड़ा जाय तथा कोरोना के ईलाज के बाद भी घर पहुंच कर जिनकी मृत्यु हुई उनको भी सूची मे सम्मिलित किया जाय। जिन मृतको की सिटिस्केन रिपोर्ट एवं सी आर पी रिपोर्ट है उनको भी करोना का मृतक माना जाय। साथ ही मृतको का मुआवजा चार लारव रुपये किया जाय। यह मांग टवीट के माध्यम से प्रधानमंत्री महोदय, मुख्यमंत्री महोदय, जिला कलेक्टर महोदय और जिला प्रभारी मंत्री महोदय से की है।

दिनांक 23/05/2021

अभय चोपड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed