चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन रेलवे अस्पताल को भी देगा 17 लाख का स्वनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट रेल प्रशासन के मांग- पत्र पर विधायक चेतन्य काश्यप की घोषणा

Spread the love
चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन रेलवे अस्पताल को भी देगा 17 लाख का स्वनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट

रेल प्रशासन के मांग- पत्र पर विधायक चेतन्य काश्यप की घोषणा

रतलाम 24 अप्रैल 2021। चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के अध्यक्ष, प्राणवायु संबल अभियान के प्रणेता एवं रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप को रेलवे ने मांग पत्र सौंपा| इसमें बदनावर रोगी कल्याण समिति को काश्यप स्वीटनर्स लिमिटेड द्वारा 17 लाख का जो स्वनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट भेंट किया गया है, वैसा ही प्लांट रेलवे अस्पताल को भी देने का आग्रह किया गया । एडीआरएम के.के. सिन्हा द्वारा सौपे गए इस मांग पत्र पर श्री काश्यप ने जल्द ही अपने फाउंडेशन से रेलवे अस्पताल को ऑक्सीजन प्लांट भेंट में देने की घोषणा की ।
विधायक श्री काश्यप ने बताया कि बदनावर में काश्यप स्वीटनर्स लिमिटेड के अनुभवी इंजीनियर एवं उनकी टीम ने 8 से 10 दिनों में कड़ी मेहनत कर जो ऑक्सीजन प्लांट निर्मित किया है , वह 94 प्रतिशत प्युरिटी के साथ 9 क्युबिक मीटर प्रतिघण्टा (150 लीटर प्रति मिनिट) ऑक्सीजन देने सक्षम है। इससे 20 बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकती है। रेल प्रशासन ने इस प्लांट की जानकारी मिलने पर रेलवे अस्पताल के 40 मरीजों के कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों के उपचार हेतु ऑक्सीजन की सुनिश्चितता हेतु प्लांट देने का आग्रह किया। श्री काश्यप ने बताया कि प्राणवायु संबल अभियान के तहत चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा पूरे मालवांचल में ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु कई प्रकल्प पूरे किए गए है। इसी क्रम में रेलवे को भी फाउण्डेशन से 17 लाख की लागत वाला ऑक्सीजन प्लांट देने का निर्णय लिया है। इससे कोविड सेंटर के 20 ऑक्सीजन बेड पर आपूर्ति होगी|रेलवे अस्पताल को प्रतिदिन 25 से 30 सिलेंडर की व्यवस्था करने के कार्य से मुक्ति मिलेगी| इस दौरान सीनियर डीओएम अजय ठाकुर, पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद् के मण्डल मंत्री शिवलहरी शर्मा, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज युनियन के मण्डल मंत्री मनोहरसिंह बारठ, सहायक मण्डल मंत्री नरेन्द्रसिंह सोलंकी एवं जेडआरयूसीसी सदस्य गौरव अजमेरा सहित भाजपा पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed