श्री श्वेतांबर मुर्तिपूजक श्रीसंघ द्वारा अनुप मंडल की अवैध गतिवधियों को प्रतिबंधित करने हेतु महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

Spread the love

श्री श्वेतांबर मुर्तिपूजक श्रीसंघ द्वारा अनुप मंडल की अवैध गतिवधियों को प्रतिबंधित करने हेतु महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

नागदा(निप्र)- श्री श्वेतांबर मुर्तिपुजक जैन श्रीसंघ नागदा द्वारा श्रीसंघ अध्यक्ष हेमंत कांकरीया, सचिव मनीष व्होरा, पूर्व अध्यक्ष विरेन्द्र सकलेचा, संघ प्रवक्ता अभय चोपड़ा, राकेश ओरा, संघ परामर्शदाता एवं पुर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश धाकड, सुरेन्द्र कांकरिया, संघ उपाध्यक्ष राजेश गेलड़ा, मीडिया प्रभारी ब्रजेश बोहरा, विजय तांतेड, राहुल चोरडिया, मनोज वागरेचा, अभिषेक कोलन, रीतिक व्होरा आदि समाजजन ने असामाजिक अनुप मंडल जो कि राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, हरीयाणा, कर्नाटक में अशिक्षित लोगों को बरगलाकर प्रलोभन देकर अपने अनुयायी बनाकर जैन समाज के विरूद्ध भड़का रहा है। उक्त मंडल द्वारा जैन संतो पर पदविहार में हमला कर उनके पोस्टर व पुतले बनाकर जला रहा है। इनका कहना है कि विश्व में जितनी आपदाएं व महामारियां फैल रही है इनको फैलाने में जैन संतो का व जैनियों का हाथ है जो सुनने में भी हास्यास्पद लगता है।
जैन साधु-संत जो अपने जप और तप के लिये पूरे विश्व में विख्यात है उनकी छवि को धुमिल कर मात्र अपनी रोटियां सेकने में लगे हुए है। कई प्राकृतिक आपदाओं में जैन समाज ने अपने समाज के लिये ही नहीं अपितु जितनी जाति, धर्म, परंपरा के लोग है जो जरूरतमंद है उनकी मदद से कभी परहेज नहीं किया यह विश्वविख्यात है। कितनी ही गोशालाएं आज जैनियों के संचालन से सुचारू रूप से चलायमान है। जैनियों को बाल्यअवस्था में ही जियो और जिने दो का संदेश सिखा दिया जाता है। ऐसे में ऐसी बाते निराधार है। अतः ऐसे असामाजिक तत्वों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाकर इन लोगों पर सीबीआई द्वारा जांच करवाई जाए।
गौरतलब है कि उक्त मंडल पर पूर्व में भी 50 से अधिक अपराधिक केस राजस्थान में दर्ज है बावजूद भी यह अपनी गतिविधियों से बाज नहीं आ रहे। और तो और यह हिंदू सनातन धर्मग्रंथ गीता जी आदि को भी सत्य नहीं मानने, 2500 वर्ष पुराने प्रभु महावीर के शासन को यह चुनौती दे रहे है आने वाले समय में अंकुश नहीं लगाया गया तो कई वर्गो पर यह अपना निशाना बना सकते है।
इस हेतु सभी समाजजनों ने स्थानीय प्रशासक में अनुविभागीय अधिकारी श्रीमान् आशुतोष गोस्वामी एवं नगर पुलिस अधीक्षक महोदय श्रीमान् मनोज जी रत्नाकर के द्वारा महामहिम राष्ट्रपति महोदय, श्रीमान् प्रधानमंत्री महोदय, श्रीमान् गृहमंत्री महोदय एवं श्रीमान् मुख्यमंत्री महोदय राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। संचालन मनीष व्होरा ने किया। ज्ञापन का वाचन सुरेन्द्र कांकरिया ने किया एवं आभार अभय चोपडा द्वारा प्रेषित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed