नागरिक अधिकार मंच द्वारा वेक्सीनेशन सेंटर पर आम जनता को हो रही असुविधा को दूर करने हेतु दिया ज्ञापन।

Spread the love

प्रकाशनार्थ 

नागरिक अधिकार मंच द्वारा वेक्सीनेशन सेंटर पर आम जनता को हो रही असुविधा को दूर करने हेतु दिया ज्ञापन।

नागदा(निप्र) – नगर के वेक्सीनेशन सेन्टरो पर समुचित जानकारी के अभाव में आम लोगो को हो रही परेशानी के चलते नागरिक अधिकार मंच द्वारा मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम पर एक ज्ञापन तहसीलदार महोदय दिया गया।

ज्ञापन में बताया कि कोरोना से बचाव हेतु लगाई जा रही वेक्सीन की कमी के चलते आम नागरिको को आयेदिन परेशान होना पड़ रहा है। लोग सुबह जल्दी आकर लाईन में लगकर पहले टोकन लेते है फिर वैक्सीन के लिये पुनः सेन्टर पर आते है तो पता चलता है कि वैक्सीन खत्म हो चुकी है। वैक्सीनेशन सेंटरो पर ना उन्हे कोई उचित जवाब देने वाला होता है और नहीं कोई जागरूक और जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी मिलता। नगर के वार्ड अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय स्तर के राजनेताओं के होने के बावजूद कोई भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है और ना ही प्रशासनिक अधिकारी जागरूक है कि गर्मी में परेशान हो रही तथा समुचित जानकारी के अभाव में जनता के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करा सकें।

ज्ञापन में मांग की गई है कि शासन द्वारा एक कर्मचारी को समयानुसार बैठा कर एक निश्चित समय पर टोकन वितरित करवाया जाय जिससे कि केवल टोकन प्राप्त व्यक्ति ही वेक्सिनेशन सेंटर पर उपस्थित रहें। वेक्सिनेशन सेंटर पर पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध करवाया जाय। वृद्ध ओर उम्रदराज एवं विकलांग पुरुषों एवं महिलाओं के लिए बैठने की उचित व्यवस्था करवाई जाए। कोरोना जैसी बीमारी से सम्बन्धित दिशा निर्देश के लिए एवं किसी की सहायता हेतु एक हेल्प डेस्क की व्यवस्था करवाई जावे। सभी वेक्सीनेशन सेन्टरो पर सोश्यल डिस्टेन्स का पालन करवाया जाय। विभिन्न राजनीतिक दलो के वार्ड के प्रतिनिधियों को सेन्टर पर सेवा देने का अवसर दिया जाय। जिन सेन्टरो पर वैक्सीन की कमी हो रही है वहां पर तुरन्त अतिरिक्त कोटे की मांग की जाय।

ज्ञापन का वाचन जगतसिंह तिरवार अभिभाषक ने किया। तहसीलदार महोदय ने मांगो का उचित निराकरण करने का आश्वास दिया। इस अवसर पर नागरिक अधिकार मंच के अध्यक्ष अभय चोपडा, संयोजक शैलेन्द्रसिंह चौहान एडवोकेट, इन्द्रजीतसिंह चौहान एडवोकेट, रितेश तिवारी एडवोकेट, ब्रजेश बोहरा, राजू सोनी, नाना मालवीय, मनीष बेरवा, हर्ष तिरवार उपस्थित थे।

दिनांक – 06/07/2021

अभय चोपडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed