नागरिक अधिकार मंच द्वारा म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा मनमाने टेरिफ देकर अवैध वसुली के विरोध में अनुविभागीय अधिकारी को दिया ज्ञापन।

Spread the love

नागरिक अधिकार मंच द्वारा म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा मनमाने टेरिफ देकर अवैध वसुली के विरोध में
अनुविभागीय अधिकारी को दिया ज्ञापन।

नागदा(निप्र) – नागरिक अधिकार मंच नागदा ने म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा उपभोक्ताओ को दिये गये मनमाने टेरिफ के बिल देने एवं उनसे जबरन वसूली का विरोध करते हुए उचित टेरिफ के अनुसार बिल देने की मांग को लेकन मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन श्रीमान् अनुविभागीय अधिकारी नागदा को दिया।

ज्ञापन में बताया गया कि म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा लाकडाउन को देखते हुए माह मार्च, अप्रेल, मई और जून चार माह की रीडिंग का इकट्ठा बिल आम जनता को दिया गया। चार माह की इकट्ठी रीडिंग से बड़े हुए टेरिफ का शुल्क लिया गया जो कि निर्धारित दर से कई गुना ज्यादा है। जबकि विद्युत मण्डल को अलग-अलग माह के टेरिफ के हिसाब से बिल दिया जाना चाहिए था।

लॉकडाउन में जनता को रियायत और छुट दिया जाना चाहिये थी लेकिन म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा षडयंत्रपूर्वक लोगो से चार माह की रीडिंग के आधार पर टेरिफ का मनमाना दाम लगाया जाकर जनता से अवैध वसूली की जा रही है जिससे कि जनता में भारी आक्रोश है।

इस प्रकार विद्युत विभाग द्वारा किया जा उक्त कृत्य आम जनता के साथ सीधी धोखाधड़ी है और जनता इस पुरजोर विरोध कर रही है। म.प्र. विद्युत मण्डल द्वारा की जा रही जनविरोधी कार्यवाही को तुरंत रोके जाने हेतु राज्य के मुख्यमंत्री से नागरिक अधिकार मंच के माध्यम से मांग की गई है कि तुरंत हस्तक्षेप कर टेरिफ के अनुसार विद्युत बिल की वसूली की जावे जिससे जनता को राहत मिल सके।

अनुविभागीय अधिकारी आशुतोष गोस्वामी ने ज्ञापन को कार्यवाही हेतू मुख्यमंत्री के पास भेजने एवं म प्र विद्युत मंडल के अधिकारियों से चर्चा कर उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद रघुवंशी एड्व्होकेट द्वारा बताया कि विद्युत की कम यूनिट खपत होने पर कम टेरिफ के अनुसार बिल बनता है। अतः प्रतिमाह के हिसाब से अलग-अलग बिल बनाया जाय। नागरिक अधिकार मंच के अध्यक्ष अभय चोपड़ा ने जनता से जानबूझ कर लूट और धोखा धड़ी करने वाले अधिकारियों पर अपराधिक प्रकरण पजबद्ध करने की मांग की।

ज्ञापन का वाचन विनोद रघुवंशी एडवोकेट ने किया। इस मौके पर नागरिक अधिकार मंच के अध्यक्ष अभय चोपडा, संयोजक शैलेन्द्रसिंह चौहान एडवोकेट, नाहरू खान एडवोकेट, अनिल बनवार एडवोकेट, जगतसिंह तिरवार एडवोकेट, रितेश तिवारी एडवोकेट, हर्ष तिरवार, समीर खान एडवोकेट, संध्या गोखले एडवोकेट, राहुल धाकड आदि उपस्थित थे।

दिनांक – 08/07/2021

अभय चोपडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed